न्यूज़ीलैंड में अविश्वसनीय रूप से सुंदर प्रकृति, मिलनसार लोग और घूमने के लिए बहुत सारी दिलचस्प जगहें हैं। लेकिन यदि आप इस देश में भ्रमण कर रहे हैं और आपको ऑनलाइन भौगोलिक सीमाओं का सामना करना पड़ता है तो आपको क्या करना चाहिए? उत्तर एक निःशुल्क VPN है।

न्यूज़ीलैंड में मुफ़्त VPN का उपयोग करने के लाभ

सेवा का उपयोग शुरू करने के लिए, आपको बस VPN सर्वर के लिए एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड ढूंढना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप स्वयं पंजीकरण प्रक्रिया से गुजर सकते हैं। VPN के लिए उपयोगी होगा:

  • भौगोलिक रूप से प्रतिबंधित साइटों को अनब्लॉक करना। कई अन्य देशों की तरह न्यूज़ीलैंड में भी कुछ साइटों और सेवाओं तक पहुंच पर प्रतिबंध है। यहां तक कि एक मुफ्त VPN भी आपको इस रुकावट को दूर करने और पूर्ण इंटरनेट अनुभव तक पहुंचने की अनुमति देता है।
  • सार्वजनिक Wi-Fi से कनेक्ट होने पर सुरक्षा। यदि आप अक्सर कैफे, हवाई अड्डों या होटलों में सार्वजनिक Wi-Fi नेटवर्क का उपयोग करते हैं, तो एक मुफ्त VPN यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी साइबर खतरों के खतरों से सुरक्षित है।
  • गोपनीयता। एक VPN आपके इंटरनेट कनेक्शन को एन्क्रिप्ट करने में मदद करता है, जिससे आपका ऑनलाइन डेटा छिपकर बात करने से अधिक सुरक्षित हो जाता है।

न्यूज़ीलैंड में यात्रा के लिए कौन सा मुफ़्त VPN चुनें:

  • ProtonVPN — यह मुफ्त VPN अच्छे स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है और इसके सर्वर न्यूजीलैंड में हैं।
  • Windscribe हर महीने मुफ़्त ट्रैफ़िक का एक उदार कोटा प्रदान करता है और इसके न्यूजीलैंड में सर्वर भी हैं।
  • TunnelBear — उपयोग में आसान और ट्रैफ़िक सीमा के साथ निःशुल्क पहुंच प्रदान करता है, लेकिन ऐप इंस्टॉल करने के लिए अतिरिक्त ट्रैफ़िक प्राप्त करना संभव है।

फ्री ऐप्स के नुकसान

दुनिया भर में कई मुफ्त VPN में गति सीमा होती है, जो स्टॉक वीडियो और फ़ाइल डाउनलोड पर लागू हो सकती है। यहां तक ​​कि सबसे अच्छे मुफ्त VPN (कोडी और अन्य ऐप्स के लिए) में आमतौर पर प्रति माह हस्तांतरित डेटा की मात्रा की सीमा होती है। सर्वरों की सीमित संख्या भी ध्यान देने योग्य है। VPN में सर्वर स्थानों का विकल्प सीमित हो सकता है।

न्यूज़ीलैंड में मुफ़्त VPN का उपयोग करने से आपका यात्रा अनुभव बेहतर हो सकता है, अवरुद्ध साइटों तक पहुंच मिल सकती है और आपकी ऑनलाइन गतिविधि सुरक्षित हो सकती है। हालाँकि, ऐसे VPN की सीमाओं से अवगत रहें और उन्हें एक अस्थायी समाधान मानें। यदि आपने देश में ठहरने या गति और सुरक्षा आवश्यकताओं की योजना बनाई है, तो भुगतान की गई VPN सेवाओं के विकल्पों पर विचार करें।